अखिलेश यादव ने किया ये बड़ा एेलान: लोकसभा चुनाव

अखिलेश यादव ने किया ये बड़ा एेलान: लोकसभा चुनाव
Publish Date:30 May 2018 11:26 AM

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उनकी इस घोषणा से स्पष्ट है कि अब वो केंद्र की राजनीति की तरफ रुख करने का मन बना चुके हैं।
कैराना और नूरपुर उपचुनाव में ईवीएम और वीवीपैट मशीनें खराब होने पर भी सपा अध्‍यक्ष ने निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि उपचुनावों में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों में खराबी की बहुत ज्यादा शिकायतें आईं। चुनाव आयोग का कहना है कि गर्मी की वजह से मशीनें ठीक तरीके से काम नहीं कर रही थीं, लेकिन, मेरा सवाल है कि केवल उन पोलिंग बूथों पर ईवीएम मशीन काम नहीं कर रही थीं, जहां गठबंधन के वोट थे। 28 मई को कैराना और नूरपुर के अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों में उपचुनाव हुए, लेकिन कहीं से भी मशीनों में खराबी की शिकायत नहीं आई। उन्होंने कहा कि हमे शक है कि एक रणनीति के तहत उन पोलिंग बूथों की मशीन खराब की गईं, जहां गठबंधन का जनाधार बहुत मजबूत था। 
बता दें कि, अखिलेश लोकसभा चुनाव के अपने परिवार को भी एकजुट करने में जुट गए हैं। पिछले दिनों उन्‍होंने इस बात के भी संकेत दिए थे कि उनके चाचा शिवपाल यादव को लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी का महासचिव बनाया जा सकता है। अखिलेश के मुताबिक पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं में इसके लिए सहमति बन चकी है। सही मौका देखकर उनको पार्टी का महासचिव बनाया जा सकता है।

संबंधित ख़बरें