होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नया विकल्प ढूंढ रही कांग्रेस

 होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नया विकल्प ढूंढ रही कांग्रेस
Publish Date:09 March 2018 12:30 PM

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इन दिनों असहज परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। कर्नाटक ने उनके एक प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर उन्हे अजीब स्थिती में डाल दिया है। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष को अब नया विकल्प तलाशना पड़ रहा है। दरअसल कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गांधी परिवार के करीबी सैम पित्रोदा और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जनार्दन द्विवेदी को कर्नाटक से राज्यसभा भेजने पर विचार करने से मना कर दिया है। 
नया विकल्प ढूंढ रही कांग्रेस 
खबरों के अनुसार मंगलवार को नई दिल्ली में सिद्धारमैया ने राहुल गांधी को बताया कि विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में राज्य से 'बाहर' के व्यक्ति को कर्नाटक से राज्यसभा भेजना समझदारी नहीं होगी। सिद्धारमैया ने गाधी परिवार के खास सैम पित्रोदा और जनार्दन द्विवेदी को 'आउटसाइडर' बताया। कर्नाटक यूनिट की ओर से प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद राहुल ने सैम पित्रोदा को राज्यसभा में भेजने के लिए गुजरात से सिफारिश की है।  गुजरात से कांग्रेस 2 लोगों को ही राज्यसभा भेज सकती है। पित्रोदा के अलावा गुजरात से राज्य कांग्रेस यूनिट अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के भी जाने की संभावना है।
दलित नेता को राज्यसभा भेजना चाहते हैं सिद्धारमैया
बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए एक दलित और एक लिंगायत समुदाय के नेता को राज्यसभा भेजना चाहते हैं ताकि चुनावों में इसका फायदा मिले। सभी कन्नड़ संगठनों ने मांग की है कि राज्य से किसी कन्नड़ को ही राज्यसभा में भेजा जाए। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा को उम्मीदवार चुनने में परेशानी हो सकती है।
 

संबंधित ख़बरें