मायावती ने सरकारी बंगला बचाने के लिए 'कांशीराम यादगार विश्राम स्थल' का लगाया बोर्ड

 मायावती ने सरकारी बंगला बचाने के लिए 'कांशीराम यादगार विश्राम स्थल' का लगाया बोर्ड
Publish Date:22 May 2018 11:33 AM

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने सरकारी बंगला खाली करने के आदेश के बाद अपने आशियाने को बचाने की कवायद शुरू कर दी है। इसी क्रम में उन्होंने अपने सरकारी आवास 13ए माल एवेन्यू पर 'कांशीराम यादगार विश्राम स्थल' का बोर्ड लगवा दिया है। मायावती अपनी इस कवायद से बंगला बचाने में जुटी हुई हैं। 
राज्य सम्पत्ति विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मायावती का बंगला उनके नाम से आवंटित है, न कि कांशीराम यादगार विश्राम स्थल के नाम से। इसलिए इस तरह के बोर्ड लगाने का कोई मतलब नहीं है। अधिकारियों के मुताबिक, नोटिस का समय बीत जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि 13ए माल एवेन्यू के पास ही मायावती का निजी मकान 9माल एवेन्यू है। इसकी रंगाई-पुताई का काम तेजी से चल रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही मायावती इसमें शिफ्ट होंगी। 
बता दें कि, राज्य संपत्ति विभाग ने उत्तर प्रदेश के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिनों के भीतर सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दिया है। इसके बाद से ही सभी पूर्व मुख्यमंत्री अपने लिए नए आशियाने की तलाश में जुटे हुए हैं। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निजी सचिव ने सोमवार को राज्य सम्पति विभाग के अधिकारियों से मिलकर बंगला खाली करने के लिए कुछ और मोहलत देने का अनुरोध किया है।
 

संबंधित ख़बरें