बमाको: माली में राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन...

बमाको: माली में राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन...
Publish Date:04 June 2018 01:28 PM

बमाकोः माली में अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में पारदर्शिता लाने की मांग  को लेकर राष्ट्रपति इब्राहिक बोउबाकर केइता विरोधियों ने  राजधानी बमाको में उनके पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान विपक्षी समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प  हुई खूनी हिंसा में  कई लोग घायल हो गए। राजनीति पार्टियों के एक गठबंधन द्वारा बमाको में शनिवार को जुलूस निकाला गया।
जहां उनकी पुलिस से झड़प दौरान अलौ नियांग नाम के एक प्रदर्शनकारी ने कहा, सैकड़ों पुलिसकर्मी आए और पार्टी मुख्यालय को चारों ओर से घेर लिया। इसके बाद उन लोगों ने  पीटना शुरू कर दिया और आंसू गैस के गोले दागे।सुरक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता अमादौ संघो ने कहा, इस घटना में 16 लोग घायल हुए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, इनमें से 10 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इस घटना में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है।
गौरतलब है कि युवा बेरोजगारी को कम करने या इस्लामवादी विद्रोह को खत्म करने और उत्तर में जातीय हत्याओं को समाप्त करने के लिए जैसा को तैसा करने में विफल रहने का आरोप झेल रहे राष्ट्रपति इब्राहिक बोउबाकर केइता 29 जून को देश में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव में खड़ा होने की योजना बना रहे हैं और राजनीतिक पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं।
 

संबंधित ख़बरें