युवक का प्लेटफॉर्म पार करते हुए मौत से सामना

युवक का प्लेटफॉर्म पार करते हुए मौत से सामना
Publish Date:23 May 2018 03:19 PM

नियमों को नजरअंदाज करना कुछ लोगों की आदत बन गई है। जल्दबाजी के चक्कर में लोग शॉर्टकट का सहारा लेते हैं। ऐसे में वह अपने साथ-साथ दूसरों की जान भी जोखिम में डालते हैं। दिल्ली की लाइफलाइन मेट्रो में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जहां प्लैटफॉर्म पार कर रहे एक शख्स की जान जाते-जाते बची। यदि मेट्रो का ड्राइवर समय पर ब्रेक न लगाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। यह पूरी घटना प्लैटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। 
यह मामला 22 मई की बताई जाा रही है। जहां 21 साल का मयूर पटेल नाम का शख्स रोहिणी की जगह गलती से कश्मीरी गेट जाने वाले प्लेटफॉर्म पर पहुंच गया। वह दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए रेलवे लाइन पर कूद गया लेकिन इसी बीच वहां खड़ी मेट्रो अचानक चल पड़ी। गनीमत यह रही कि ड्राइवर की निगाह युवक पर पड़ गई और उसने उसने आनन-फानन में ब्रेक लगा दिया।
वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जब ड्राइवर ने ब्रेक लगाया तब युवक प्लेटफॉर्म में चढ़ नहीं पाया था और ऐसे में अगर ट्रेन रफ्तार में होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। शख्स को ट्रेन के सामने ऐसी हरकत कर देख स्टेशन पर मौजूद सभी गार्ड अलर्ट हो गए और युवक को हिरासत में लिया। स्टेशन पुलिस की पूछताछ में युवक ने बताया कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी की दूसरे प्लेफॉर्म पर जाने के लिए कहां से जाना होगा। फिलहाल पुलिस ने उसे चेतावनी देते हुए डीएमआरसी ने 64 एक्ट के तहत इसका 150 रुपए का चालान काट कर छोड़ दिया है।
 

संबंधित ख़बरें