भाजपा कभी इस्लाम तो कभी राम के नाम पर मांगती है वोट : गुलाम नबी आजाद

भाजपा कभी इस्लाम तो कभी राम के नाम पर मांगती है वोट : गुलाम नबी आजाद
Publish Date:03 April 2019 11:16 PM

रिपोर्ट - विशाल भारद्वाज विशेष संवाददाता (गाजियाबाद)

कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी डॉली शर्मा के चुनाव प्रचार में भाजपा पर गरजे कांग्रेसी दिग्गज

भाजपा कभी इस्लाम तो कभी राम के नाम पर मांगती है वोट- गुलाम नबी आजाद

गाजियाबाद /लोनी। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री  व कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी सोमवार को लोनी, मुरादनगर, साहिबाबाद में चुनावी सभा में कांग्रेस प्रतियाशी डोली शर्मा के लिए वोट मांगे पहुंचे।राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद  ने सभा में  भाजपा, सपा और बसपा पर तीखी प्रतिक्रिया  करते हुए उन्होंने भाजपा व विपक्षी दलों पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में कांग्रेस और भाजपा की सीधी लड़ाई है वहीं गठबंधन को यूपी तक सीमित बताया।

वही चुनाव के बाद भाजपा से मिल सकते हैं। उन्होंने कहा भाजपा सरकार पूरी तरीके से देश की जनता के सामने विफल रही। भाजपा ने सिर्फ झूठे आश्वासन दिए और आज तक जितने भी वादे जनता से किए थे वह आज तक पूरे नहीं हो पाए। वहीं उन्होंने भाजपा पर कभी इस्लाम तो कभी राम के नाम पर वोट  मांगने  व लोगों को धर्म के नाम पर बांटने  की बात कही,लेकिन हम एक ऐसे देश के नागरिक हैं जहां सभी जाति धर्म के लोग रहते हैं और हमारा आपसी प्यार व एकता ही हमारी ताकत है। वहीं किसान वे व्यापारी से किए गए झूठे वादे आज तक पूरे नहीं हो पाए जिससे  किसान और व्यापारी भाजपा सरकार में परेशान है  वहीं उन्होंने लोनी के मंडोला के किसान करीब 30 माह से धरने पर बैठे हैं जिनका आजतक भाजपा की योगी और मोदी सरकार ने कोई निस्तारण नहीं कर पाई है ।

अगर कांग्रेस प्रत्याशी डोली शर्मा जीती है और केंद्र सरकार में कांग्रेस आती है तो  किसानों से किए गए वादों को पूरा किया जाएगा जिस प्रकार हमने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों से किए वादों को पूरा किया। वहीं उन्होंने दिल्ली से सटे लोनी को विकास से अछूता बताया। वहीं उन्होंने सिर्फ भाजपा ने विकास के नाम पर जो खेल रचा है वह ठगी नहीं है, तो क्या है। लेकिन हां यह सत्य है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो देश से बेरोजगारी और गरीबी दोनों खत्म होंगी। 

वहीं हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार में किसान, व्यापारी ,मजदूर सभी वर्ग परेशान है। वहीं देश में जीएसटी और नोटबंदी के कारण  उद्योग बंद हुए हैं जिस कारण युवा वर्ग बेरोजगार हुआ है। वहीं किसान, मजदूर वर्ग भी इससे अछूता नहीं रहा। वहीं किसान की दुगनी आए पर किए वादे को झूठा बताते हुए किसान की इस हालत का जिम्मेदार भाजपा सरकार को बताया। वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि मैं पंडित हूं लोगों की कुंडली देखता हूं मैंने मोदी की कुंडली देख ली है वह दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे और भाजपा जात पात की राजनीति करती है जबकि हम हिंदुस्तान में रहने वाले सभी धर्म आपस में भाईचारा बनाकर रखें और हम सब एकजुट रहे इसमें जातिवाद बीच में नहीं आने चाहिए और देश में विकास की बात करनी चाहिए।

जनता ने इस बार सोच समझकर वोट नहीं किया तो यह लोकतंत्र का आखिरी चुनाव भी हो सकता है वहीं उन्होंने कहा कि किसानों को जो ₹6000 साल दिया जा रहा है क्या किसी गरीब किसान परिवार का ₹6000 साल में गुजारा हो सकता है वहीं उन्होंने काले धन पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी व बाबा रामदेव से पूछा केक कप काला धन वापस आएगा वह गरीब जनता के खातों में 15 लाख रुपए कब जमा होंगे भाजपा ने केवल झूठे वादे किये है। इसलिए कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताना है कांग्रेस को केंद्र में लाना है।

संबंधित ख़बरें