उपराज्यपाल पर ट्वीट कर फंसे केजरीवाल

उपराज्यपाल पर ट्वीट कर फंसे केजरीवाल
Publish Date:17 June 2018 02:31 PM

बीते 7 दिन से उपराज्यपाल के दफ्तर में धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अनिल बैजल पर ट्वीट कर फंस गए। दरअसल राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में आज नीति आयोग की संचालन परिषद की चौथी बैठक हो रही है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि उपराज्यपाल कैसे नीति आयोग की बैठक में शामिल हो गए। दिल्ली सीएम ने कहा, "संविधान के किस नियम में उपराज्यपाल को मुख्यमंत्री की जगह लेने की शक्ति दी है? मैंने उन्हें अपनी जगह मीटिंग में जाने की इजाजत नहीं दी थी।" सीएम के इस ट्वीट पर नीति आयोग ने जवाब दिया और कहा कि यह जानकारी गलत है।
 नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने ट्वीट किया, यह पूरी तरह से गलत है, एलजी अनिल बैजल नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। इतना ही नहीं केजरीवाल को जवाब देते हुए आयोग ने बैठक में शामिल लोगों के नाम की लिस्ट तक जारी कर दी गई जिसमें अनिल बैजल का नाम नहीं है। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि जो प्रधानमंत्री किसी राज्य में अफसरों की हड़ताल करवा के वहां का कामकाज ठप्प कराता है, क्या उसके हाथों में देश का लोकतंत्र सुरक्षित है।
 उल्लेखनीय है कि सोमवार से केजरीवाल और उनके मंत्री उपराज्यपाल के दफ्तर में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। शनिवार को केजरीवाल के समर्थन में चार राज्यों के मुख्यमंत्री-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्रप्रदेश, केरल और कर्नाटक के उनके समकक्ष-चंद्रबाबू नायडू, पिनरायी विजयन और एच डी कुमारस्वामी सामने आए हैं।
 

संबंधित ख़बरें