कुमारस्वामी बुधवार काे कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

कुमारस्वामी बुधवार काे कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ
Publish Date:21 May 2018 02:26 PM

जेडी (एस) नेता एच.डी. कुमारस्वामी बुधवार काे कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथ समाराेह में उन्हाेंने बसपा सुप्रीमाे मायावती, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेताआें काे विशेष रूप से आमंत्रित हाेने का न्याैता भेजा है। इससे पहले भाजपा नेता बी.एस.येदियुरप्पा ने विधानसभा में विश्वासमत से पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया। 
शपथ समाराेह में ये दिग्गज हाेंगे शामिल
एच.डी. कुमारस्वामी ने शनिवार को राज्यपाल से मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया है। शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को आयोजित होगा।" शपथ ग्रहण समारोह की गेस्ट लिस्ट भी तैयार हो गई है। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी मां सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बसपा अध्यक्ष मायावती और अन्य को आमंत्रित किया है। कुमारस्वामी का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार की दोपहर 1 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। 
ममता, चंद्रबाबू नायडू और चंद्रशेखर ने दी बधाई 
कुमारस्वामी ने कहा, "ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू और के चंद्रशेखर राव ने मुझे बधाई दी। मायावती जी ने भी मुझे आशीर्वाद दिया है। मैंने सभी क्षेत्रीय नेताओं को शपथ समारोह के लिए आमंत्रित किया है। मैंने सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी को भी व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया है।"
कांग्रेस से हाे सकता है उपमुख्यमंत्री
कुमारस्वामी ने कहा कि आज रात जेडीएस और कांग्रेस के नेताओं के साथ एक बैठक कर सरकार को आसानी से चलाने की अपनी योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। साथ ही सूत्रों का यह कहना है कि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री कांग्रेस पार्टी से होंगे।
 

संबंधित ख़बरें