केशव ने कहा मोदी सरकार जिम्मेदार कश्मीर समस्या के लिए

केशव ने कहा मोदी सरकार जिम्मेदार कश्मीर समस्या के लिए
Publish Date:18 June 2018 04:45 PM

जम्मू कश्मीर की मौजूदा समस्या के लिए केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुये युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चन्द्र यादव ने कहा कि आतंरिक मसलों को हल करने में नाकाम यह सरकार संवेदनशील मामलों के समाधान के लिए भी विपक्ष की सलाह लेने में गुरेज करती है।  
यादव ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा सरकार देश को खतरे में बताकर सत्ता में दुबारा आने के लिए कश्मीर में युद्ध जैसे हालात दिखा रही है। केन्द्र ने सीमाओ को सुरक्षित किए घाटी में बिना एक तरफा सीजफायर कर दिया जिसके कारण ईद के मौके पर कश्मीर में पाकिस्तानी झंडे लहराए गए। केन्द्र की गलत रणनीति के चलते घाटी में हालात नहीं सुलझ रहे हैं।  
उन्होंने कहा कि हकीकत यह है केन्द्र सरकार कि न केवल विदेश नीति फेल है बल्कि आंतरिक नीति भी फेल है। एक सिर के बदले दस सिर लाने की बात कहने वाले प्रधानमंत्री मोदी के शासन में रोज जवानों की हत्या हो रही है। जब केन्द्र सरकार से कश्मीर की समस्या नहीं सुलझ रही है तो इस मामले में उसे सर्वदलीय बैठक बुलाकर चर्चा करनी चाहिए थी, लेकिन वर्तमान में भाजपा अपने खास तीन चार लोगों को छोड़कर किसी की बात सुनने को तैयार नही है ऐसे में विपक्ष की बात सुनने का उसके पास सवाल कहां उठता है।  
कांग्रेसी नेता ने कहा कि सविधान के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। संघ लोकसेवा आयोग से चुने लोगों को दरकिनार कर संघ के लोगों को आगे लाया जा रहा है। वर्ग संघर्ष पैदा किया जा रहा है। विरोध करने वालों को किसी न किसी मामले फंसाया जा रहा है यह एक प्रकार से अघोषित आपातकाल ही है। उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव ईवीएम के बजाय बैलेट से ही कराया जाना चाहिए। जनता भी यही चाहती है। उन्होंने दावा किया कि समान विचारधारा वाले दल 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी को ही प्रधानमंत्री बनाएंगे।