नीति आयोग की चौथी बैठक आज, PM मोदी की अध्यक्षता में

नीति आयोग की चौथी बैठक आज, PM मोदी की अध्यक्षता में
Publish Date:17 June 2018 10:39 AM

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की चौथी बैठक होने जा रही है। आपको बता दे कि इस मीटिंग में बीजेपी समेत गैर-बीजेपी शासित राज्यों के प्रतिनिधि में हिस्सा लेंगे।
आज होने वाली नीति आयोग की मीटिंग में प्रधानमंत्री कि अति महत्वकांशी योजना आयुष्मान भारत और किसानों की आय में वृद्धि को लेकर चर्चा होने की पूरी संभावना है। बता दे कि पीएम मोदी ने खुद ट्वीट के जरिए कहा था कि उन्हें आज होने वाली नीति आयोग की मीटिंग का इंतजार है।
जिसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे है कि पीएम मोदी आज होने वाली नीति आयोग की मीटिंग में कुछ बड़े फैसले ले सकते है। बता दे कि इस मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश की सीएम चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन समेत बिहरा के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे।
इसके अलावा नीति आयोग की मीटिंग में 'न्यू इंडिया 2022' के मुद्दे पर भी विचार हो सकता है। वहीं पीएम मोदी पोषाहार मिशन और मिशन इंद्रधनुष जैसे प्रोजेक्ट्स पर भी चर्चा कर सकते है। आपको बता दे कि नीति आयोग की पहली बैठक 8 फरवरी 2015 को हुई थी। गौरतलब है कि नीति आयोग केंद्र सरकार के लिए थिंक टैंक की भांति काम करता है।

संबंधित ख़बरें