PM मोदी से मुलाकात के बाद TDP के दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने दिया इस्‍तीफा

PM मोदी से मुलाकात के बाद TDP के दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने दिया इस्‍तीफा
Publish Date:09 March 2018 12:20 PM

अमरावती: विशेष दर्जे की मांग पर अड़े आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू से प्रधानमंत्री मोदी की बात करने का भी कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला। गुरुवार शाम टीडीपी के दोनों मंत्रियों ने पीएम मोदी से मुलाकात कर इस्तीफा दे दिया। इससे पहले अनुमान लगाए जा रहे थे कि चंद्रबाबू नायडू से पीएम मोदी की बातचीत के बाद कोई बीच का रास्ता निकल सकता है।
एनडीए से अलग होने पर अड़े आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम को बात की थी। इस बातचीत के बाद एनडीए सरकार में टीडीपी के कोटे से बने दोनों मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी शाम 6 बजे प्रधानमंत्री से मुलाकात करने 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे थे। लेकिन मुलाकात के कुछ ही मिनटों बाद दोनों मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया।
हालांकि टीडीपी का कहना है कि हम केंद्र सरकार से अलग हो रहे हैं, लेकिन एनडीए का हिस्सा बने रहेंगे। वाईएस चौधरी ने कहा,'मैं और मेरे साथी अशोक गजपति राजू मंत्री परिषद से इस्तीफा दे रहे हैं, लेकिन टीडीपी एनडीए में बनी रहेगी।
नायडू ने भविष्य में गठबंधन बने रहने की संभावना की ओर संकेत देते हुए कहा, ‘ हम राजग से बाहर आ गए हैं लेकिन ( भाजपा टीडीपी संबंधों को लेकर) दलों से जुड़े मामलों पर बाद में फैसला किया जाएगा।’ जेटली ने कहा कि जैसी कि नायडू मांग कर रहे हैं, पूर्वोत्तर के राज्यों तथा तीन पर्वतीय राज्यों के अलावा किसी अन्य राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देना 14 वें वित्तीय आयोग की सिफारिशें लागू होने के बाद अब संवैधानिक रूप से संभव नहीं हैं। टीडीपी प्रमुख ने कहा कि उन्होंने राजग सरकार से हटने के फैसले के बारे में ‘शिष्टाचार’ के तौर पर जानकारी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा, ‘गठबंधन में सहयोगी के तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है कि हमारी पार्टी के फैसले के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी जाए। मेरे ओएसडी ने उनके ओएसडी से बात की लेकिन प्रधानमंत्री से बात नहीं हुई।’
 

संबंधित ख़बरें