पर्यटकों पर मेहरबान योगी कैबिनेट

पर्यटकों पर मेहरबान योगी कैबिनेट
Publish Date:23 May 2018 02:24 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में हरिद्वार, उत्तराखण्ड के होटल अलकनन्दा परिसर में 100 कक्षों के नवीन पर्यटक आवास गृह (होटल) के निर्माण की परियोजना एवं उसमें प्रयुक्त विशिष्ट प्रकृति के कार्य को मंजूरी देने के अलावा अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।  
बैठक में एटा जिले में राजकीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए गांधी स्मारक समिति द्वारा दान में प्रदत्त भूमि को चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तान्तरित करने का निर्णय किया गया। इसी प्रकार मिर्जापुर में राजकीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए कृषि विभाग की भूमि को चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तान्तरित करने का निर्णय भी लिया गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश उप निरीक्षक और निरीक्षक (नागरिक पुलिस) सेवा (चतुर्थ संशोधन) नियमावली-2018 का प्रख्यापन एवं अयोध्या में 220 के वी  उपकेन्द्र के निर्माण के लिए आवश्यक भूमि की उपलब्धता के संबन्ध में फैसला किया गया है। 
उ.प्र इनर्जी कन्जर्वेशन बिल्डिंग कोड (यूपी ईसीबीसी) 2018 के क्रियान्वयन के संबन्ध में ग्रीन गैस लिमिटेड द्वारा स्थानीय निकायों में घर-घर पाइप नेचुरल गैस (पी0एन0जी0) कनेक्शन वितरण के लिए भूमिगत पाइपलाइन डालने की सुविधा प्रदान किए जाने के संबन्ध में प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया है। 
मंत्रिपरिषद की बैठक में संस्कृति स्कूल के लिए चक गंजरिया परियोजना, लखनऊ में भूमि हस्तान्तरण के संबन्ध में प्रदेश की समस्त उचित दर दुकानों में ई-पॉस मशीनें स्थापित कर लाभार्थियों को खाद्यान्न वितरण करने, शैक्षिक सत्र 2018-19 में राष्ट्रीयकृत पाठ्य-पुस्तकों के मुद्रण/प्रकाशन संबन्धी नीति में संशोधन का निर्णय उत्तर प्रदेश अशासकीय अरबी और फारसी मदरसा मान्यता, प्रशासन और सेवा विनियमावली-2016 में संशोधन का भी निर्णय लिया गया है।
 

संबंधित ख़बरें