छलका CM योगी का दर्द, कहा- काम करने पर भी हमें श्रेय नहीं मिलता

छलका CM योगी का दर्द, कहा- काम करने पर भी हमें श्रेय नहीं मिलता
Publish Date:04 June 2018 01:16 PM

भदोही/सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में विकास कार्य तथा कानून-व्यवस्था का जायजा लेने कारपेट नगरी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ का दर्द छलक गया। भदोही में 86 करोड़ की 106 विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद उन्होंने जनप्रतिनिधियों को संबोधित किया और भाजपा के लिए समर्थन जुटाने को कहा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मेरा तो साफ मानना है कि जनता समर्थन उसे दे जो विकास करे। उन्होंने कहा कि दलितों के लिए कुछ भी न करने वाले लोग भाजपा पर दलित विरोधी होने का आरोप लगा रहे हैं। उनका कैराना और नूरपुर में मिली हार का दर्द भी भदोही में झलका। इस दौरान सीएम योगी ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जातिवाद और परिवारवाद से इतर काम करती है, तब भी उनको इसका श्रेय नहीं मिलता है।
बतौर सीएम पहली बार भदोही पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष की घेराबंदी करते हुए भाजपा के लिए समर्थन जुटाते नजर आए। उन्होंने कहा कि जो विकास करे, आपको सुरक्षित वातावरण दे और भेदभाव रहित योजनाओं का लाभ पहुंचाए, उस जनता समर्थन दें। योगी आदित्यनाथ ने हैरानी जताई कि भाजपा पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि अब तक इस तबके के लिए जीरो कार्य करने वाले ऐसा आरोप लगा रहे हैं। प्रदेश में हमसे पहले सत्ता संभालने वाली ऐसी पार्टियों की सरकारों ने जितना नहीं किया उससे अधिक दलितों की चिंता भाजपा की सरकार केंद्र व राज्य के माध्यम से कर रही है।
भाजपा को जनता का समर्थन मिलना चाहिए। हम यह नहीं देखते कि आपने हमें वोट दिया या नहीं दिया, हम सभी का समान भाव से विकास करने में जुटे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले नौकरियां जाति व जिला विशेष के लिए आती थीं, उसमें भी रुपए लिए जाते थे। हम बड़ी संख्या में भर्तियां शुरू करने जा रहे हैं। भर्ती से जुड़े सभी आयोग को कह दिया गया है कि योग्यता और मैरिट के आधार पर ही भर्ती हो। भर्तियों में भ्रष्टाचार हुआ तो जेल जाएंगे।
भदोही के कार्पेट एक्सपो मार्ट में आयोजित समारोह में सीएम ने विभिन्न योजनाओं से जुड़े 1025 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। इसके साथ ही वहां करीब 84 करोड़ की 106 परियोजना का लोकार्पण व शिलान्यास किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपका जिला हस्त निर्मित कालीन के जरिए विश्व विख्यात है। केंद्र और राज्य की सरकार कालीन उद्योग और कारीगरों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव मदद में जुटी है। हमारी सरकार हुनर का सम्मान करती है।
 

संबंधित ख़बरें